Sunday, April 28, 2024
Follow us on
-
हरियाणा

तीन दिवसीय कार्यशाला का जिला राजस्व अधिकारी ने किया शुभारंभ 

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | November 09, 2021 04:54 PM

चंबा,

कोविड-19 और अन्य आपदाओं से प्रभावित लोगों में  मानसिक स्वास्थ्य व मनो-सामाजिक समर्थन विषय पर जागरूक बनाने के लिए आज ज़िला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण  और  डूअर्स संस्था के संयुक्त तत्वावधान में बचत भवन में तीन दिवसीय कार्यशाला का जिला राजस्व अधिकारी सुनील कैथ ने शुभारंभ किया । 

अपने अध्यक्षीय संबोधन में जिला राजस्व अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 महामारी से संपूर्ण  विश्व  खासा प्रभावित हुआ  है । इससे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर लोगों में विपरीत असर को देखा गया है ।अर्थव्यवस्था के बदले समीकरण से वर्तमान परिपेक्ष्य में कोविड-19 का जितना प्रभाव लोगों के शारीरिक स्वास्थ्य पर हुआ उससे कहीं ज्यादा व्यापक प्रभाव लोगों के मानसिक स्वास्थ्य पर इस महामारी से हुआ है। 

उन्होंने कार्यशाला में उपस्थित सभी अधिकारियों, समाजसेवी संगठनों से मानसिक स्वस्थ से जुड़े विषय को गंभीरता से लेने और  अपनी क्षमताओं को बढ़ाते हुए सामुदायिक स्तर पर  जानकारी के प्रचार - प्रसार को लेकर गतिविधियां शुरू करने का आग्रह  भी किया।

कार्यशाला में समन्वयक नवनीत यादव, स्त्रोत समन्वयक अनुराधा व निधि काल्टा द्वारा आपदाओं के मनोसामाजिक प्रभावों से निपटने के बारे में प्रशिक्षण सत्र आयोजित किए गए ।

इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी एकीकृत बाल विकास सेवाएं बालकृष्ण शर्मा,  जिला उप शिक्षा अधिकारी हितेंद्र ठाकुर, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद अक्षत गुप्ता,प्रोफेसर अविनाश, सहायक प्रोफेसर मनोचिकित्सक डॉ. नीरज शर्मा, डॉ एकता, डॉ सुरेश, समाजसेवी संस्थाओं से स्वर्ण दीपक रैणा , दीपक भाटिया ,आपदा प्रबंधन प्राधिकरण से आशीष सेमवाल , सुमित गुप्ता   सहित रेड क्रॉस, होमगार्ड और समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे ।

 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हरियाणा खबरें
आरएलए स्पीति में पंजीकृत  निजी वाहनों को मिलेगी फीस से शुल्क राजकीय महाविद्यालय सिहुंता के भवन का जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य– कुलदीप सिंह पठानिया अधिकारी आपसी तालमेल के साथ तीव्रता से कार्य करें - अनुराग सिंह ठाकुर वनकाम गुड़गाँव की गोष्ठी में कवियों ने बिखेरे कविता के विविध रंग पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, सभी सुरक्षित भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश स्तरीय सोशल मीडिया बैठक रोहतक में सम्पन्न; प्राची खुराना नोएडा प्राधिकरण के इंदिरा गांधी कला केंद्र ऑडीटोरियम में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में 'इलाहाबाद विश्वविद्यालय पुरा छात्र परिषद' द्वारा भव्य कार्यक्रम आयोजित आनी ब्लॉक की दो ग्राम पंचायतों में चुनाव प्रक्रिया शुरु हरियाणा गौरव सुनील शर्मा का नाम इंडियन रिकॉर्ड बुक में शामिल आईटीआई में प्रवेश के लिए संस्थान स्तर पर स्पॉट राउंड 16 से 18 नवम्बर तक                      
-
-
Total Visitor : 1,64,76,319
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy